सब वर्ग
मीडिया एवं घटनाएँ

मीडिया एवं घटनाएँ

घर मीडिया एवं घटनाएँ

एलईडी सौंदर्य उपकरणों का चयन

मार्च 26, 2024 प्रकाशक:

बेशक, सबसे पहले सुरक्षा सबसे पहले आती है

यद्यपि एलईडी बहुत सुरक्षित है, यदि गुणवत्ता उचित नहीं है, तो दीर्घकालिक उपयोग न केवल चिकित्सीय प्रभाव प्राप्त करने में विफल रहेगा, बल्कि त्वचा को भी नुकसान पहुंचा सकता है।

यह सार्वभौमिक भी है और किसी भी प्रकार के सौंदर्य उपकरण या यहां तक ​​कि त्वचा देखभाल उत्पादों पर भी लागू होता है।

पिक-1

यदि आप अधिक पेशेवर बनना चाहते हैं, तो आप पैरामीटर पढ़ना भी सीख सकते हैं।

सबसे पहले तरंग दैर्ध्य को देखो. उदाहरण के लिए, कुछ अध्ययनों से पता चला है कि 420nm के आसपास की नीली रोशनी का उपयोग मुँहासे के इलाज के लिए किया जा सकता है; लगभग 453एनएम एक्जिमा और सोरायसिस में सुधार कर सकता है; 655एनएम के आसपास की लाल बत्ती बालों के झड़ने का इलाज कर सकती है; त्वचा की लोच बढ़ाने और झुर्रियों को कम करने के लिए लगभग 630nm की लाल बत्ती का उपयोग किया जा सकता है; और मुँहासे के इलाज के लिए लगभग 830 एनएम और 850 एनएम के निकट-अवरक्त प्रकाश का उपयोग किया जा सकता है। त्वचा का रंग निखारने के लिए उपयोग किया जाता है।

पिक-2

दूसरी बात प्रकाश की तीव्रता को देखना है, जो कि विकिरण है। इष्टतम नैदानिक ​​विकिरण लगभग 50-100 मेगावाट/सेमी² है। मशीन खरीदते समय इस पर ध्यान दें और त्वचा और लैंप के बीच की दूरी को समझें। यदि मशीन का विकिरण 50mW/cm² है, तो आपको जितना संभव हो सके अपने चेहरे पर चिपकना चाहिए। यदि मशीन का विकिरण 200mW/cm² है, तो मशीन से 10-25 सेमी की दूरी बनाए रखें। एक निश्चित खुराक प्राप्त करने के लिए उपयोग के समय को नियंत्रित करना भी आवश्यक है, 2mW/cm² x 500 सेकंड = 1J/cm², 1-60J/cm² के बीच उपयुक्त है। इसलिए मशीन के निर्धारित समय के अनुसार ही काम करें।

यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण नहीं है कि यह मिश्रित तरंग दैर्ध्य प्रकाश है या एकल तरंग दैर्ध्य प्रकाश, स्पंदित या निरंतर प्रकाश उत्सर्जन, क्योंकि विभिन्न साहित्य में अलग-अलग परिणाम पाए गए हैं और इस पर कोई सहमति नहीं है। नियमित एलईडी सौंदर्य उपकरण सुरक्षित हैं, असहिष्णुता शायद ही कभी होती है, और उपयोग विधि भी सुविधाजनक एवं सरल है।

नुकसान यह है कि प्रभाव उतना स्पष्ट नहीं है। केवल लगातार उपयोग से ही आप त्वचा की लोच में थोड़ी वृद्धि, महीन रेखाओं में थोड़ी कमी और पारदर्शी त्वचा देखभाल प्रभाव देख सकते हैं। यह आपको एक ही बार में बहुत अलग नहीं दिखाएगा और इसका प्रभाव रेडियोफ्रीक्वेंसी की तुलना में बेहतर है। अपेक्षाकृत धीमे रहें.

यह सहायक उपचार के रूप में उपयोग करने के लिए अधिक उपयुक्त है, जैसे कि बैक्टीरिया और तेल नियंत्रण को रोकने में मदद करने के लिए पारंपरिक मुँहासे उपचार विधियों के साथ संयोजन; क्षति की मरम्मत को बढ़ावा देने और तालमेल बिठाने के लिए माइक्रोनीडलिंग, रेडियोफ्रीक्वेंसी और लेजर के साथ संयोजन।

#3 आरओएस चिंताएँ

प्रशंसक समूह में एक प्रशंसक ने विशेष रूप से गहन प्रश्न पूछा। उन्होंने कहा कि नीली रोशनी, लाल रोशनी और अवरक्त रोशनी प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियों का उत्पादन करेगी। नवीनतम त्वचा देखभाल अवधारणाओं के अनुसार, केवल सक्रिय अवयवों का उपयोग करने पर जोर देकर जो इन "हानिकारक" प्रकाश को रोक सकते हैं, प्रभावी उलटा हासिल किया जा सकता है। आयु। क्या एलईडी सौंदर्य उपकरणों का लंबे समय तक उपयोग उम्र बढ़ने को बढ़ावा देगा?

पिक-3

यह एक बहुत अच्छा सवाल है। मुझे इस समीक्षा का उपयोग कुछ शब्द कहने के लिए करने दीजिए। प्रकाश एक दोधारी तलवार है, यह उम्र बढ़ने को बढ़ावा दे सकती है और इसका इलाज भी कर सकती है। कुंजी गति है। शरीर में अत्यधिक प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियों के लंबे समय तक संचय से बीमारी और उम्र बढ़ने का खतरा हो सकता है। हालाँकि, प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियाँ भी शरीर में महत्वपूर्ण सिग्नलिंग अणु हैं, जो कई मार्गों के नियमन में भाग लेती हैं। प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियों की उच्च सांद्रता भी रोगजनकों को मार सकती है।

इसलिए, आदर्श स्थिति सक्रिय ऑक्सीजन को ऐसे स्तर पर नियंत्रित करना है जो इसे शरीर के कार्यों को बाधित किए बिना कार्य करने की अनुमति दे। जब वायरस, बैक्टीरिया आक्रमण करते हैं, या यहां तक ​​कि ट्यूमर विकसित होते हैं, तो बीमारी के इलाज के लिए इसे आवश्यक भागों में फूटने दें।

इसलिए, जब तक आप एलईडी सौंदर्य उपकरण की उपयोग विधि और आवृत्ति का सख्ती से पालन करते हैं, तब तक यह उम्र बढ़ने के किसी भी दुष्प्रभाव का कारण नहीं बनेगा। यह नींद में सुधार, घाव की मरम्मत को बढ़ावा देने और दर्द को कम करने जैसे अतिरिक्त लाभ भी ला सकता है।


गर्म श्रेणियां