सब वर्ग
मीडिया एवं घटनाएँ

मीडिया एवं घटनाएँ

घर मीडिया एवं घटनाएँ

308nm पराबैंगनी फोटोथेरेपी उपकरण क्यों चुनें?

मार्च 29, 2024 प्रकाशक:

पिछले कुछ वर्षों में विज्ञान और प्रौद्योगिकी के विकास के साथ, हर कोई एक सामान्य तथ्य को स्वीकार करने लगा है। घर में प्रकाश का स्रोत गरमागरम लैंप से फ्लोरोसेंट लैंप और अब एलईडी लैंप में बदल गया है। मेरा मानना ​​है कि अब प्रकाश पद्धति चुनते समय हर किसी को एलईडी का चयन करना चाहिए। लाभ स्वयं-स्पष्ट हैं, ऊर्जा की बचत, स्थायित्व, स्थिर स्पेक्ट्रम और कम गर्मी उत्पादन। तो एलईडी पराबैंगनी प्रकाश चिकित्सा के क्या फायदे हैं? हम LED308 पराबैंगनी प्रकाश चिकित्सा उपकरण के लाभों को सूचीबद्ध करने और समझाने के लिए भी यहां हैं।

विटिलिगो के रोगियों को 308 पराबैंगनी फोटोथेरेपी उपकरण कैसे चुनना चाहिए?

1. LED308 पराबैंगनी फोटोथेरेपी डिवाइस का प्रकाश स्रोत आयातित एलईडी चिप्स को अपनाता है, जिसमें उच्च तीव्रता, उच्च स्थिरता और लंबे जीवन की विशेषताएं हैं।


पिक-1


2. स्पेक्ट्रम: मेडिकल-ग्रेड प्रकाश स्रोत आउटपुट के रूप में, स्पेक्ट्रम की शुद्धता की गारंटी होनी चाहिए। सटीक 308nm बैंड स्थिर और कुशल आउटपुट उपचारात्मक प्रभाव सुनिश्चित करता है।

3. सेवा जीवन: जिन रोगियों ने लैंप-प्रकार के फोटोथेरेपी उपकरणों का उपयोग किया है, उन्हें पता होना चाहिए कि फोटोथेरेपी उपकरण की लैंप ट्यूब का प्रभावी जीवन 500 घंटे है। एलईडी के विकास के साथ, LED308 पराबैंगनी फोटोथेरेपी डिवाइस अब 10,000 घंटे का प्रभावी जीवन प्राप्त कर सकता है, जो फोटोथेरेपी डिवाइस का उपयोग करने की परिशोधन लागत को काफी कम कर देता है और चिंताओं को हल करता है।

4. पोर्टेबल: आकार में छोटा और वजन में हल्का, इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है।

5. उपयोग में आसानी: इसमें समय नियंत्रण फ़ंक्शन है, जो समय गणना की परेशानी को समाप्त करता है और सटीकता में सुधार करता है।

6. चार्जिंग डिज़ाइन: अंतर्निर्मित उच्च ऊर्जा घनत्व लिथियम बैटरी, बैटरी मजबूत और स्थिर है।

7. पर्यावरण संरक्षण: पूरी मशीन कम वोल्टेज और उच्च शक्ति के साथ डिज़ाइन की गई है, और ऑपरेशन के दौरान कोई हानिकारक गैस लीक नहीं होगी।

8. किफायती: इसमें टाइम कार्ड जैसी कोई बंदिश नहीं है और यह किफायती और किफायती है।
विटिलिगो उपचार में 308 पराबैंगनी फोटोथेरेपी डिवाइस की प्रतिक्रिया

308 पराबैंगनी फोटोथेरेपी उपकरण विटिलिगो के उपचार में सफेद धब्बे से प्रभावित क्षेत्रों को विकिरणित करने के लिए पराबैंगनी किरणों का उपयोग करता है। सामान्यतया, विटिलिगो के रोगियों की त्वचा पराबैंगनी किरणों के संपर्क में आने के बाद थोड़ी लाल हो जाएगी। यह एक सामान्य प्रतिक्रिया है और इसके लिए उपचार की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, प्रत्येक रोगी की अलग-अलग त्वचा संवेदनशीलता के कारण, कुछ रोगियों को विकिरण के बाद लालिमा, खुजली, छाले आदि का अनुभव होगा, जो इंगित करता है कि विकिरण की खुराक बहुत बड़ी है, और रोगियों को समय पर समायोजन पर ध्यान देना चाहिए।

पिक-2

308 पराबैंगनी प्रकाश चिकित्सा उपकरण

308 पराबैंगनी विकिरण के बाद सुधार हुए रोगियों के लक्षण

विकिरण के बाद, रोगी के शरीर पर सफेद धब्बे काले हो जाते हैं और धीरे-धीरे कम हो जाते हैं, यह दर्शाता है कि स्थिति में सुधार हुआ है और रोगी को उपचार जारी रखना चाहिए।

यदि रोगी देखता है कि शरीर पर सफेद दाग सफेद होते जा रहे हैं, तो यह रोग का बढ़ना नहीं है, बल्कि सफेद दाग के किनारे मेलेनिन में वृद्धि है। सफ़ेद धब्बों और आसपास की त्वचा के बीच की सीमाएँ स्पष्ट हैं, और सफ़ेद धब्बे पहले की तुलना में अधिक सफ़ेद हैं। कुछ अदृश्य सफेद धब्बे भी हैं जो विकिरण के बाद दिखाई देंगे, जिससे सफेद धब्बे विकिरण से पहले की तुलना में अधिक सफेद दिखेंगे। यह बिल्कुल सामान्य है. मरीजों को अपनी इच्छानुसार इलाज में बाधा नहीं डालनी चाहिए।


308 पराबैंगनी विकिरण के बाद सुधार हुए रोगियों के लक्षण

308 पराबैंगनी फोटोथेरेपी एक्सपोज़र के बाद रोगियों के लिए सावधानियां

विकिरण के बाद, रोगियों को प्रभावित क्षेत्र को साफ और सूखा रखने पर ध्यान देना चाहिए, और बीमारी की वसूली को प्रभावित करने से बचने के लिए तुरंत पानी के संपर्क में नहीं आना चाहिए।

गर्म श्रेणियां